ट्रंप,पुतिन पीछे छोड़ मोदी बने फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता

0
97
मोदी

तीन साल पूरे करने पर मोदी सरकार जश्न में डूबी हुई है और उसके लिए खुशी की बात ये है कि जहां आम लोगों में मोदी सरकार का जलवा सिर चढ़कर बोल रहा है वहीं, दुनिया में मोदी का जादू बढ़चढ़कर बोल रहा है. मोदी फेसबुक पर ट्रंप को पछाड़कर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के फेसबुक पेज पर अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी के फेसबुक पेज पर चार करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, वहीं ट्रंप के फेसबुक पेज पर दो करोड़ बाइस लाख फॉलोअर्स हैं.

मोदी का जादू

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को बतौर पीएम उम्मीवार मैदान में उतारा था और इस चुनाव में बीजेपी 282 सीटें जीतने में कामयाब रही. इस दौरान ही मोदी ने लोगों के बीच खूब लोकप्रियता हासिल की. इस बड़ी जीत का सेहरा बीजेपी ने अपने सबसे बड़े नेता मोदी के सिर पर बांधा और इस जीत को ‘मोदी लहर’ नाम दिया गया. इतना ही नहीं अपने विदेशी दौरों के दौरान भी मोदी छाए रहे. दुनिया के बड़े-बड़े नेता मोदी की शख्सियत से प्रभावित हुए हैं.

हाल ही पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजो में यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी ने सरकार बनाई. यूपी में तो बीजेपी ने कुल 403 सीटों में से 312 सीटें जीतीं. इस बड़ी जीत का श्रेय भी पार्टी ने पीएम मोदी को दिया.

आगे पढ़े >>