सचिन और अंजलि की वो प्रेम कहानी,

0
128
Sachin_Tendulkar_Anjali

सचिन और अंजलि की वो प्रेम कहानी

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सुनते ही भले ही दिमाग में क्रिकेट का ख्याल आये. लेकिन क्या जानते हैं जितना शानदार इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर रहा है, उतनी ही इंटरेस्टिंग उनकी लव स्टोरी भी है. सचिन तेंदुलकर और अंजलि ने शादी के 22 साल पूरे कर लिए हैं. Sachin की मैरेज एनिवर्सरी 24 मई को थी. आइये जानते हैं उनकी लव लाइफ से जुडी कुछ बातें

जब Sachin से मिली Anjali :

सचिन और अंजलि एक-दूसरे को पहली बार Mumbai International Airport पर मिले. यह बात तब की है जब 1990 में सचिन अपने पहले क्रिकेट टूर से लौट रहे थे और अंजलि अपनी मां को रिसीव करने एयरपोर्ट गई थीं. वह सचिन को देख कर चिल्लाने लगी.

पहली मुलाकात में ही सचिन तेंदुलकर अंजली के दीवाने हो गए. इसके बाद सचिन तेंदुलकर और अंजलि अपने किसी फ्रैंड के घर मिलने लगे. पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठे Sachin क्रिकेट से खाली होने के बाद Anjali से मिलने के लिए बेताब रहने लगे. Sachin अक्सर Anjali से मिलने मरीज बनकर आते थे. Sachin से छह साल बड़ी Anjali पेशे से डॉक्टर थीं और उन्हें क्रिकेट का ABCD भी पता नहीं था.

जब अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर गई अंजलि

सचिन तेंदुलकर, अंजलि से शादी की बात कहने में अपनी मां से झिझकते थे. वहीं अंजलि भी सचिन की एक झलक पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती थी. एक बार तो अंजलि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कहने पर उनके घर पत्रकार बनकर पहुंच गई. उन्होंने यह कदम सचिन की मां से बचने के लिए उठाया था.

बाद में यह झूठ सचिन की मां को समझ में आ गया लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा. बाद में अंजलि अपना रिश्ता लेकर सचिन के घर खुद गयी. दोनों के बीच करीब 5 साल तक अफेयर चला और फिर 1995 में शादी कर ली.

अंजलि को बताया लाइफ का बेस्ट पार्टनर

Sachin से शादी के बाद अंजलि ने परिवार के लिए अपना डॉक्टरी पेशा छोड़ दिया. सचिन ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया तब उन्होंने अपनी फेयरवेल स्पीच में कहा – ‘जब मैं अंजलि से पहली बार मिला, वह जिंदगी का एक खुशनुमा पल था.

सचिन कहते हैं कि हमारी शादी होने के बाद वह हमेशा मेरे साथ खड़ी रही. डॉक्टर होने के नाते उनके सामने बहुत अच्छा कैरियर था, लेकिन जब हमने परिवार बढ़ाने के बारे में सोचा तो उन्होंने अपने कैरियर छोड़ दिया.

आगे पढ़े >>