आतंकवादी कोन ? सोपोर में लोगोने आतंकी को बचाया : जम्मू-कश्मीर

0
84
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir

 

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ में सेना ने आतंकियों के पास से अब तक दो एके-47, 5 मैगजीन, 107 जिंदा राउंड्स, दो पाउच, 2 हजार नकद और 2 रबर स्टैंप बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना और पुलिस ने मिलकर संयुक्त अभियान चलाते हुए आतंकियों को घेर लिया था। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दो आतंकियों को मारे जाने की खबर है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को सोपोर में ही आतंकियों ने एक पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका था, जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। घायल पुलिसकर्मियों की पहचान हेड कांस्टेबल नूर मुहम्मद, कांस्टेबल अब्दुल रहमान, कांस्टेबल बिलाल अहमद व हेड कांस्टेबल गुलाम हसन के रूप में हुई है।

यह घटना बुधवार शाम 4:25 बजे सोपोर थाने के बाहर घटी। बताया जाता है कि ये पुलिसकर्मी अपने अन्य सहकर्मियों के साथ गश्त दे रहे थे। इसी बीच आतंकियों ने उन पर हथगोले फेंक दिए, जो धमाके के साथ फट गए। धमाके की आवाज सुनते ही वहां अफरातफरी मच गई।

लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। सड़क पर खून से लथपथ पुलिसकर्मियों को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। घायल पुलिसकर्मियों की स्थिति नाजुक बताई गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।

पीडीपी कार्यकर्ता को मारी गोली, गंभीर

उत्तरी कश्मीर के बारामुला में आतंकियों ने सत्ताधारी पार्टी पीडीपी के कार्यकर्ता अब्दुल रशीद लोन पर गोलियां बरसा कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस घटना में कार्यकर्ता का एक परिजन भी घायल हो गया। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।