Modi@3: चीन बॉर्डर के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर बने ‘महासेतु’ का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी

0
87

देश की बागडोर संभाले नरेन्द्र मोदी को 3 साल हो चुके हैं. बीजेपी इसे धूमधाम से मनाने की तैयारी कर चुकी है. लेकिन, मोदी इस बार सालगिरह पर दिल्ली में नहीं रहेंगे बल्कि दिल्ली से करीब दो हजार किलोमीटर दूर असम में होने वाले कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. मोदी असम से ही तीसरी सालगिरह पर राष्‍ट्र को संबोधित करते हुए कई परियोजनाओं को लॉन्च करेंगे.

इस दिन मोदी सादिया जिले में ब्रह्मपुत्र नदी पर बनाए गए 9.5 किलोमीटर के लंबे पुल का भी उद्घाटन करेंगे. आपको बता दें कि यह अब तक का भारत का सबसे लंबा पुल है. यह पुल दो राज्‍यों असम और अरुणाचल प्रदेश को आपस में जोड़ता है. इस पुल पर भारी से भारी सामान ले जाना संभव होगा. बताया जा रहा है कि इस पुल से सेना का 60 टन वजनी टैंक भी गुजर सकता है इसके अलावा यह रिएक्टर स्केल पर 8.0 की तीव्रता वाला भूकंप भी झेल सकता है.

इसके साथ ही इस एक ही दिन में मोदी करीब 1000 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे. वे कई आयोजन स्‍थलों पर जाएंगे. सुबह सादिया से शुरू हुई यह मोदी यात्रा धेमाजी तक पहुंचेगी जहां गोमुख स्थित कृषि केंद्र (IARI) का शुभारंभ किया जाएगा.

इसके बाद प्रधानमंत्री गुवाहाटी में ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसेज (एम्‍स) का शिलान्‍यास करेंगे. यह गुवाहाटी से 28.5 किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्र में खोला जाएगा. इसके बाद प्रधानमंत्री अपनी यात्रा का समापन असम और मेघालय सीमा पर स्थित खानापारा में राजनैतिक रैली कर करेंगे.

आगे पढ़े